राहुल गांधी ने तमिलनाडु में चुनाव प्रचार अभियान किया, उन्होंने कहा – अगर सत्ता में आते हैं, तो हम जीएसटी का पुनर्गठन करेंगे

0
10

आदर्श भारत

कोयंबटूर,

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी तमिलनाडु के तीन दिनों के दौरे पर कोयंबटूर पहुंचे हैं। उन्होंने अपने दौरे से तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया है। तमिलनाडु के कोयम्बटूर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, एमएसएमई प्रतिनिधियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह यूपीए सरकार की प्रतिबद्धता है कि जब हम सत्ता में आएंगे तो हम जीएसटी का पुनर्गठन करेंगे।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी का मानना ​​है कि विकास की दक्षता के लिए, विभिन्न कारकों को समरूप बनाना होगा। हम उस पर विश्वास नहीं करते। हमारा मानना ​​है कि अगर तमिलनाडु भारत है तो भारत तमिलनाडु भी है। मैं तमिल भाषा का सम्मान करता हूं और शायद इसे सीखूंगा।

 

इससे पहले कोयंबटूर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी की तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है। वह सोचते हैं कि तमिल लोगों, भाषा और संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए। राहुल गांधी ने आगे कहा कि न्यू इंडिया ’के बारे में उनकी धारणा है कि तमिलनाडु के लोग इस देश में दूसरे दर्जे के नागरिक होने चाहिए। इस देश में कई भाषाएँ और संस्कृति हैं, हम सभी भाषाओं को महसूस करते हैं- तमिल, हिंदी, बंगाली, अंग्रेजी इस देश में एक राज्य है।

 

दादी इंदिरा को किया याद

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि आपने मेरी दादी(इंदिरा गांधी) के साथ एक प्यार भरा रिश्ता रखा, मैं आपका ऋणी हूं। आपने मुझे बहुत प्यार दिया है। यही वह भावना है जिसके साथ मैं यहां आया हूं। मैं एक बार फिर से तमिलनाडु बनाने में आपकी मदद करना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि दुनिया तमिलनाडु की ओर देखे और कहे कि उत्कृष्टता का उदाहरण है।

दौरे के दूसरा दिन का कार्यक्रम

अपने दौरे के दूसरे दिन राहुल गांधी 24 जनवरी को इरोड जिला पहुंचेंगे, जहां वे बुनकरों से उनकी स्थिति-परिस्थिति पर चर्चा करेंगे। कांगेयम में एक अन्य कार्यक्रम में शामिल होने के बादवह धारापुरम में रैली को संबोधित करेंगे तथा यहीं रात्रि विश्राम करेंगे।

दौरे के तीसरे दिन का कार्यक्रम

अपने दौरे के तीसरे दिन यानि 25 जनवरी को कांग्रेस नेता राहुल गांधी करुर जिला पहुंचेंगे, जहां वे किसानों के साथ एक चर्चा में भाग लेंगे। राहुल गांधी 25 जनवरी को करुर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे और किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वे डिंडीगुल जिला भी जाएंगे, जहां वे पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी मदुरै निकल जाएंगे जहां से वे दिल्ली वापस लौट आएंगे।